AHA का कहना है कि खुदरा व्यवधानकर्ताओं को 2023 में बड़े रणनीतिक सवालों का सामना करना पड़ेगा


द अमेरिकन हॉस्पिटल एसोसिएशन सेंटर फ़ॉर हेल्थ इनोवेशन की एक नई रिपोर्ट इस बात की पड़ताल करती है कि कैसे खुदरा कंपनियां और Apple और Google जैसी तकनीकी दिग्गज 2023 और उसके बाद स्वास्थ्य सेवा वितरण में परिवर्तनकारी बदलाव लाएंगी।

यह क्यों मायने रखती है

पिछले साल अरबों डॉलर के निवेश के साथ, जैसे सीवीएस हेल्थ ने सिग्निफाई हेल्थ को खरीदाAHA रिपोर्ट में खुदरा स्वास्थ्य सेवा कंपनियों पर प्रकाश डाला गया है, जिन्होंने प्राथमिक देखभाल, कंसीयज दवा, आभासी देखभाल और घरेलू चिकित्सा सेवाओं में महत्वपूर्ण बाजार हिस्सेदारी हासिल की है।

एएचए के शोधकर्ताओं ने कहा कि उन्होंने फार्मेसी लाभ प्रबंधन, व्यवहारिक स्वास्थ्य और अन्य क्षेत्रों में भी अपनी पहुंच बढ़ा दी है प्रतिवेदन.

एक उदाहरण अमेज़ॅन है। जबकि कंपनी प्रक्रिया में है कंसीयज प्राइमरी केयर प्रोवाइडर वन मेडिकल खरीदना $3.9 बिलियन के लिए – एक लेन-देन संघीय व्यापार आयोग ब्लॉक करने के लिए आगे बढ़ सकता है – हाल ही में RxPass लॉन्च किया गया ऑनलाइन दिग्गज।

नई सेवा 42 राज्यों में अमेज़न प्राइम उपयोगकर्ताओं को भुगतान करने की अनुमति देती है 50 जेनेरिक दवाओं के लिए $5 मासिक.

अमेज़ॅन नवाचार को भी आगे बढ़ा रहा है जो डायग्नोस्टिक्स और नेक्स्ट-जेन डिजिटल थेरेप्यूटिक्स तक पहुंच बढ़ाता है। AWS ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सॉल्यूशंस पर GE हेल्थकेयर के साथ साझेदारी की है और इसके माध्यम से कई डिजिटल हेल्थ स्टार्टअप्स को समर्थन दे रहा है हेल्थकेयर त्वरक कार्यक्रम।

रिपोर्ट के अनुसार, अमेज़ॅन प्रमुख खुदरा विक्रेताओं के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए अपने प्राथमिक देखभाल संचालन को बढ़ा सकता है और अस्पतालों और स्वास्थ्य प्रणालियों के साथ अपने संबंधों का विस्तार करना चाह सकता है।

शोधकर्ताओं ने कहा, “ऑनलाइन रिटेलर ने 20 से अधिक सामान्य स्वास्थ्य स्थितियों के इलाज के लिए 32 राज्यों में उपलब्ध संदेश-आधारित वर्चुअल केयर सेवा, अमेज़ॅन क्लिनिक लॉन्च की है।”

इस बीच, सीवीएस हेल्थ की एकीकृत देखभाल रणनीति जड़ें जमा रही है और अहा शोधकर्ताओं का कहना है कि नेता पोर्टफोलियो को आगे बढ़ाने के लिए सुनियोजित कदम उठा रहे हैं।

खुदरा विक्रेता पहले से ही सीवीएस स्वास्थ्य सेवाओं के उपयोग को प्रोत्साहित करने के लिए एटना के अपने स्वामित्व का लाभ उठा चुका है, उपभोक्ताओं को सीवीएस देखभाल टीमों के साथ जोड़ रहा है और आभासी मानसिक स्वास्थ्य और घरेलू स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार कर रहा है।

AHA अस्पतालों, स्वास्थ्य प्रणालियों, प्रदाताओं और भुगतानकर्ताओं को सलाह देता है कि वे इस वर्ष खुदरा श्रृंखला से और जुड़ाव देखें।

शोधकर्ताओं ने कहा, “कंपनी की योजना ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए और डिजिटल संवर्द्धन करने के लिए $3 बिलियन खर्च करने की है।”

AHA की रिपोर्ट के अनुसार, Walgreens को भी स्वास्थ्य सेवा के लिए “ऑल-इन अप्रोच” के साथ एक महत्वपूर्ण वर्ष होने की उम्मीद है।

प्राइमरी केयर प्रोवाइडर विलेजएमडी में $5.2 बिलियन के निवेश के साथ, केयरसेंट्रिक्स में रुचि को नियंत्रित करते हुए – जो जटिल या पुरानी स्थितियों वाले रोगियों की सेवा करता है – और अन्य निवेशों के साथ, कंपनी को उम्मीद है कि इसका स्वास्थ्य सेवा संचालन लाभ में होगा क्योंकि यह प्राथमिक देखभाल उपस्थिति का निर्माण जारी रखता है।

इस बीच, Apple और Google स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में अपने प्रवेश के साथ प्राथमिक देखभाल बाजार से बाहर देख रहे हैं। एएचए का कहना है कि तकनीकी दिग्गज भुगतानकर्ताओं, स्वास्थ्य प्रणालियों और अन्य लोगों के साथ साझेदारी बनाने के लिए अपनी तकनीक का उपयोग करेंगे।

सवाल यह है, “क्या मरीज अपने व्यक्तिगत स्वास्थ्य डेटा को लगातार साझा करने के लिए तैयार होंगे जो वे एकत्र करते हैं और उनका स्वामित्व रखते हैं?”

बड़ा रुझान

बड़े खुदरा विक्रेताओं द्वारा स्वास्थ्य सेवा वितरण में स्थिर और अक्सर तेजी से प्रगति पारंपरिक देखभाल वितरण संगठनों के लिए चुनौतीपूर्ण है।

Pivot में रणनीति के उपाध्यक्ष लौरा क्रेओफ़्स्की के अनुसार, “शुद्ध परिणाम यह है कि अस्पताल और स्वास्थ्य प्रणालियाँ इस परिवर्तन पर आठ-गेंद के पीछे फंस गई हैं – भौगोलिक सुविधा, उन्नत आपूर्ति श्रृंखला, सही आकार के कुशल कर्मचारी और विपणन के मामले में।” प्वाइंट कंसल्टिंग, एक हेल्थकेयर सलाहकार कंपनी।

मई में, उसने बताया हेल्थकेयर आईटी न्यूज कि स्वास्थ्य प्रणालियों को एक सक्रिय मुद्रा में जाने की जरूरत है जहां उनके पास है उनके डिजिटल परिवर्तन में लाभ उठाने के लिए निहित प्रतिस्पर्धात्मक लाभ.

“CIOs और अन्य नेताओं को अधिक दूरदर्शी होना होगा और साझेदारी और प्लेटफार्मों को उस पैमाने और गति से तलाशने के लिए तैयार रहना होगा जो सिर्फ दो या तीन साल पहले अकल्पनीय लग रहा था,” उसने कहा।

रिकॉर्ड पर

AHA के शोधकर्ताओं ने नई रिपोर्ट में कहा, “चूंकि ये कंपनियां अपनी संबंधित रणनीतियों को निष्पादित करती हैं, वे सभी देखभाल के वितरण में योगदान करने के लिए कुछ सामान्य आकांक्षात्मक लक्ष्यों को साझा करती हैं, जो आसान, समन्वित और सस्ती है।”

एंड्रिया फॉक्स हेल्थकेयर आईटी न्यूज के वरिष्ठ संपादक हैं।
ईमेल: [email protected]

हेल्थकेयर आईटी न्यूज एक एचआईएमएसएस मीडिया प्रकाशन है।



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