
अनिल कपूर इन रात्रि प्रबंधक. (शिष्टाचार: यूट्यूब)
ढालना: अनिल कपूर, आदित्य रॉय कपूर, सोभिता धूलिपाला, तिलोत्तमा शोम
निदेशक: संदीप मोदी
रेटिंग: ढाई स्टार (5 में से)
एक नई सेटिंग में एक अच्छी तरह से मानी जाने वाली श्रृंखला को ट्रांस-क्रिएट करना जोखिम से भरा होता है।रात्रि प्रबंधकनिर्माता और निर्देशक संदीप मोदी द्वारा श्रीधर राघवन के साथ संयुक्त रूप से लिखी गई, इसका एक और प्रमाण है। डिज़्नी+हॉटस्टार शो मूल शो द्वारा निर्धारित उच्च अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए संघर्ष करता है। परिणाम एक औसत है, अगर पूरी तरह से व्यर्थ नहीं है, थ्रिलर।
तुलना निश्चित रूप से घृणित है, लेकिन जब आदित्य रॉय कपूर टॉम हिडलेस्टन के जूते में कदम रखते हैं, तो यह देखना मुश्किल नहीं है कि अंग्रेजी अभिनेता ने टाइटुलर भूमिका से क्या निकाला था। गुंजाइश और सार में, कपूर का प्रदर्शन हिडलेस्टन के बराबर नहीं है। लेकिन अनुकूलन उसे स्वयं होने की अनुमति देता है। यह उसके लाभ के लिए काम करता है।
यह पुनरावृत्ति रात्रि प्रबंधक बीबीसी वन थ्रिलर के उद्देश्य से स्पष्ट रूप से अलग एक संवेदनशीलता को स्पष्ट रूप से पूरा करता है। यह सबसे अच्छा सेवा योग्य अनुकूलन है। ऑस्कर विजेता सुज़ैन बियर ने अपने खेल को सहन करने के लिए लाए गए साफ-सुथरे निर्देशन को याद किया।
शान सेनगुप्ता, एक सैनिक से होटल व्यवसायी बने एक अवैध हथियार डीलर और उसके क्रूर साथियों द्वारा शुरू की गई परेशान करने वाली घटनाओं से एक आरामदायक पापीचर से बाहर खींच लिया जाता है। खलनायक एक कृषि उपकरण आपूर्तिकर्ता और परोपकारी के रूप में सामने आता है। नायक ढक्कन को उड़ाने के लिए निकला है।
प्रवाह के साथ चलते हुए, मुख्य अभिनेता एक भावनात्मक रूप से पीड़ित और नैतिक रूप से उत्तेजित व्यक्ति को बाहर निकालता है जो वास्तव में अपने दिल को अपनी आस्तीन पर नहीं रखता है। एक कठोर लड़ाका, जिसे कर्तव्य की पंक्ति में असफलताओं का सामना करना पड़ा है, वह बाहरी रूप से अपने नए दुश्मन की साजिशों से परेशान नहीं है।
गुप्त एजेंट लिपिका सैकिया राव (तिलोत्तमा शोम की भूमिका में ओलिविया कॉलमैन ने उसे अपना बना लिया) की सहायता से, शान युद्ध, अराजकता और मृत्यु पर बने एक बुरे व्यापारिक साम्राज्य को गिराने के लिए निकल पड़ता है। दोनों ठंडे तर्क की तुलना में भावना से अधिक प्रभावित होते हैं, जिनमें से कोई भी उनके खिलाफ खड़े होने वाले स्लीमबॉल के खिलाफ ढाल नहीं है।
अनिल कपूर द्वारा निभाए गए सौम्य बदमाश जितने बुरे हैं, उतने ही बुरे भी हैं, लेकिन वह अक्सर अपने नुकीले दांत नहीं दिखाते हैं। दिग्गज अभिनेता बाकी सभी की देखरेख करते हैं रात्रि प्रबंधक बिल्कुल वैसे ही जैसे ह्यूग लॉरी ने बीबीसी वन शो में किया था।
लॉरी, प्रसिद्ध कॉमेडी डबल एक्ट फ्राई और लॉरी (स्टीफन फ्राई के साथ) का आधा हिस्सा, “दुनिया के सबसे बुरे व्यक्ति” की भूमिका के लिए एक आश्चर्यजनक पसंद थी। कपूर, जिनका स्क्रीन व्यक्तित्व गर्मजोशी और गपशप की मिलनसारिता को दर्शाता है, यहां अनछुए क्षेत्र में भी उद्यम करता है और जो चुनौती पेश करता है, उस पर पनपता है।
स्पष्ट रूप से दो विरोधी बहुत अधिक होने जा रहे हैं क्योंकि वे अगले भाग में आमने-सामने होंगे रात्रि प्रबंधक, जून में हमारे बीच में उतरने के कारण। चार एपिसोड वर्तमान में लगभग आधे मैदान को कवर कर रहे हैं जो 2016 की छह घंटे की श्रृंखला में जॉन ले कार्रे की किताब से अनुकूलित किया गया था। यहाँ के अंश स्पष्ट आभास देते हैं कि यह किस्त केवल एक विस्फोटक समापन के लिए मंच तैयार कर रही है।
रात्रि प्रबंधकBanijay Asia और The Ink Factory द्वारा भारतीय बाजार के लिए निर्मित, एक शानदार और विविध दृश्य पटल है। कार्रवाई कई स्थानों पर फैली हुई है: ढाका, दिल्ली, शिमला, श्रीलंका और भारतीय उपमहाद्वीप के अन्य हिस्से।
फोटोग्राफी के निदेशक बेंजामिन जैस्पर (बैंग बैंग और युद्ध पर अपने काम के लिए भारत में जाने जाते हैं) एक्शन को इस तरह से फिल्माते हैं जो वायुमंडल को ऊंचा करता है, जो शो को किनारे करने के उद्देश्य से काम करता है जब कथा झंडे गाड़ती है।
कैमरा विभिन्न सेटिंग्स के बनावट के अंतर को कैप्चर करता है: एक सार्वजनिक विरोध स्थल, लॉबी और लक्जरी होटलों के कमरे, एक मैग्नेट की विशाल समुद्र तटीय हवेली, लोगों के साथ भीड़ भरे सार्वजनिक क्षेत्रों और क्रॉस उद्देश्यों पर काम करने वाली खुफिया एजेंसी के गुर्गों के भरे हुए कार्यालय .
रात्रि प्रबंधक 2011 काहिरा – अरब वसंत का वर्ष और स्थान – 2017 ढाका से शुरुआती दृश्यों को स्थानांतरित करता है, जहां प्रदर्शनकारी म्यांमार के रोहिंग्या अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न के जवाब में सड़कों पर उतरते हैं और बढ़ती अशांति को शांत करने के लिए सेना को बुलाया जाता है।
इस श्रृंखला की पहली कड़ी मूल श्रृंखला के पहले अध्याय के आधे रास्ते पर समाप्त होती है। कथानक में एक मोड़ शान और शैली के रास्ते बहुत जल्दी पार करने की अनुमति देता है और दो साल बाद शिमला के एक होटल में जर्मेट, स्विट्जरलैंड की जगह उनकी दूसरी मुठभेड़ के लिए पृष्ठभूमि प्रदान करता है।
नाइट मैनेजर के साथ अपने दूसरे ब्रश में, जो बहुत ज्यादा जानता है, शैली रूंगटा के साथ एक दल है जिसमें उनके लंबे समय के दोस्त और व्यापार सहयोगी बृज पाल (सास्वता चटर्जी) और जीवन साथी कावेरी (शोभिता धूलिपाला) शामिल हैं।
उमस भरी कावेरी में शान की बढ़ती दिलचस्पी ने गर्मी बढ़ा दी है और उसके और शेली के हमेशा-सतर्क दाहिने हाथ वाले आदमी के बीच चिंगारी उड़ने लगती है, जो एक-दिमाग वाले नायक को चेतावनी देने का कोई अवसर नहीं खोता है कि महिला सीमा से बाहर है।
बहुत पहले, एक बांग्लादेशी टाइकून की 14 वर्षीय दुल्हन ढाका के ओरिएंट पर्ल होटल में नाइट मैनेजर शान की मदद लेती है। अंतरराष्ट्रीय उद्यमी शैलेंद्र ‘शैली’ रूंगटा और उसकी नापाक हरकतों के बारे में गुप्त सूचना मिलने पर युवती लड़खड़ा गई। उसकी जान को खतरा है।
लड़की को भगाने में मदद के लिए शान बांग्लादेश में भारतीय उच्चायोग में एक दोस्त के पास जाता है। मामला जल्द ही एक पूर्ण संकट में बदल जाता है जब लिपिका बाल वधू की मदद करने के लिए अपनी गुप्त योजना बनाती है। चीजें योजना के अनुसार नहीं होतीं।
यहां से, शेली को बुक करने का मिशन उन आयामों को प्राप्त करता है जो शान और लिपिका दोनों के लिए पेशेवर से परे जाते हैं। पूर्व बदला चाहता है, बाद वाला मोचन चाहता है। एक अपने बॉस को उसकी पीठ से दूर रखने के लिए अंडरकवर हो जाती है, दूसरी खतरनाक हथियारों के सौदागर के अंदरूनी घेरे में घुसपैठ करने की कोशिश करती है। वह टाइकून के बेटे के घर आता है।
साजिश में साज़िश, खतरे और नैतिक चिंता प्रमुख तत्व हैं रात्रि प्रबंधकजो मनोरंजक और पूर्वानुमेय, और स्थिर और स्टाइलिश के बीच वैकल्पिक होता है, क्योंकि दो विरोधी पक्ष एक दूसरे से आगे निकलने और बाहर निकलने के लिए जोर लगाते हैं।
क्योंकि श्रृंखला के इस संस्करण में 2016 के ब्रिटिश उत्पादन में तीन में पैक किए गए को चित्रित करने के लिए चार एपिसोड लगते हैं, यह एक ऐसे बिंदु पर समाप्त होता है जहां अभी भी बहुत कुछ अनपैक होना बाकी है। इसे देखने से, रात्रि प्रबंधक – द कन्क्लूज़न कहीं अधिक एक्शन से भरपूर होने का वादा करता है क्योंकि शैली और शान के बीच लड़ाई एक ऐसे बिंदु पर पहुंच जाती है जहां से कोई वापसी नहीं होती है।
अभिनय के मोर्चे पर, अनिल कपूर ने बिना पसीना बहाए शो को चुरा लिया। तिलोत्तमा शोम और सास्वत चटर्जी ने रंगों की एक श्रृंखला को व्यक्त करने के लिए कमरे का पूरा उपयोग किया। शोबिता धुलिपाला एक सहज प्रलोभिका की भूमिका में काफी सहजता से उतर जाती हैं।
आदित्य रॉय कपूर का सिंगल-नोट एक्ट है। यह शो को कमजोर करता है, लेकिन यह इसे अपने सॉकेट से बाहर नहीं करता है। सब बातों पर विचार, टीवह नाइट मैनेजर स्थिर होने का प्रबंधन करता है लेकिन केवल एक साधारण तरीके से।
दिन का विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो
पहली बार घर पर बेबी देवी को छोड़ने के बाद “मॉम गिल्ट” पर बिपाशा बसु